Movierulz क्या है? 4Movierulz.vpn New Telugu Movies Download

Admin 6:56 pm

Movierulz 2021 - 4 Movierulz.vpn Telugu Movies Download, Telugu Movie Rulz 2021, www.4movierulz.vpn Download, Movierulz Wap 2021, Movierulz Website Link


Movierulz वेबसाइट का नाम उन चुनिंदा टोरेंट वेबसाइट में लिया जाता है जो भारत में Tamilrockers के बाद सबसे अधिक लोकप्रिय है।

ऑनलाइन मूवीज लीक करने के मामले में Movierulz Website का कोई जवाब नहीं है। आज के समय में यह Tamilrockers.com से भी आगे निकल चूका है।
 
Movierulz vpn के द्वारा मनोरंजन उद्दोग के लगभग सभी नयी फिल्मों को रिलीज़ के कुछ ही दिन में या यूँ कहे कि कुछ ही घंटों में लीक कर दे रहा है।
 
Bollywood Movies, Hollywood Movies के साथ-साथ Tamil Movies, Telugu Movies, Malayalam Movies, Punjabi Movies एवं New Web Series को यह पायरेसी वेबसाइट अपना शिकार बना रहा है।
 
अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो ऑनलाइन पायरेटेड मूवीज को देखना और डाउनलोड करना पसंद करते हैं तो बेशक Movierulz Site तो आप ढूंढ ही रहे होंगे।
 
आज का यह लेख आपके लिए ही है। इस लेख में हम आपको Movierulz.vpn के बारे में सम्पूर्ण विश्लेषण के साथ इनके सभी पहलुओं से आपको अवगत कराएँगे ताकि आप आसानी से बिना डरे मूवीज डाउनलोड कर सकें।

Movierulz क्या है?


Movierulz एक कुख्यात पायरेसी वेबसाइट है। Movierulz के दर्शक फ्री में HD Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu आदि मूवीज 4movierulz.vpn वेबसाइट के जरिये डाउनलोड कर सकते हैं।
 
चूँकि Movierulz-vpn भारत में प्रतिबंधित है क्योंकि यह वेबसाइट DOT के नियम-कानून के विरुद्ध संचालित है। फिर भी यह वेबसाइट अभी भी सक्रिय है और ऐसा क्यों है इसकी चर्चा हम आगे करेंगे।

जैसा कि हमने पहले ही आपको बता दिया है कि Movierulz वेबसाइट के जरिये आप आसानी से किसी भी फिल्मों को और वेब सीरीज को डाउनलोड कर सकते हैं। इसलिए यह वेबसाइट भारत में हद से ज्यादा लोकप्रिय हो गया है।

Movie Rulz साइट के जरिये न सिर्फ आप मूवी को अपने स्मार्टफोन या कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकते हैं बल्कि आप सीधे उन्हें स्ट्रीम भी कर सकते हैं और बिना डाउनलोड किये ऑनलाइन मूवी देखने का आनंद प्राप्त कर सकते हैं।

और पते की बात यह भी है कि इन सब में आपको डेटा के अलावा और कुछ भी खर्च नहीं करना होगा।

Movierulz

Movierulz New Telugu Movies Download


2021 में आप Movierulz से नयी तेलुगु मूवीज डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको निराश होने की आवश्यकता नहीं है। यह वेबसाइट नयी तेलगु मूवीज को अपने साइट पर एक अलग फोल्डर में समेटा हुआ है।
 
बस आपको इतना सा काम करना है कि आपको सही वेबसाइट पर पहुँचाना है। आपकी सुविधा के लिए हमने नीचे जो स्टेप बतलाये हैं उन्हें आप फॉलो करें।

स्टेप 1. सबसे पहले आप अपने ब्राउज़र में www.4movierulz.vpn साइट को खोलें। यदि यह लिंक काम नहीं कर रहा होगा तो आप एक नयी वेबसाइट पर redirect हो जायेंगे।
 
स्टेप 2. वेबसाइट खुलने पर आप New Telugu Movies Download फोल्डर को खोलें। आप चाहे तो सर्च बॉक्स में सीधे मूवीज का नाम लिखकर सर्च कर सकते हैं।
 
स्टेप 3. अब आपके सामने Telugu movies लिस्ट आ जायेगा। आप जिस भी मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं उसपर क्लिक करें।
 
स्टेप 4. अब आपके सामने मूवीज का डिटेल होगा और उसके निचे डाउनलोड करने का ऑप्शन भी।
 
स्टेप 5. Download बटन पर क्लिक कर आप उस मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं। 

परेशानी की बात यह है कि इस तरह के वेबसाइट पर कई Pop-Up Ads लगे होते हैं जिस कारण जब आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करते हैं तो धड़ाधड़ कई Pop-Up Ads खुलने लगते हैं जो आपको काफी परेशान करता है।

Movierulz साइट आपके मोबाइल पर क्यों नहीं खुलता है?


आपको बता दें कि पायरेसी एक अपराध है इसलिए भारत सरकार ने Movierulz वेबसाइट को बैन कर रखा है। इसलिए जब भी आप ऐसे साइट को खोलने का प्रयास करते हैं तो आप नाकाम रहते हैं। 

हालाँकि सरकार के कड़ी कार्रवाई के बावजूद भी इसे रोक पाना संभव नहीं हुआ है। इसका सबसे मुख्य वजह यह है कि ये वेबसाइट प्रतिबंधों से बचने के लिए अपना URL बदलते रहता है। 

इसलिए आपको हमेशा एक नए URL की जानकारी होना जरुरी है जैसे कि Movierulz का नया URL है - 4movierulz.mn. यहाँ Movierulz के कुछ URLs दिए गए हैं जिसे आप खोलने की कोशिश कर सकते हैं।

Latest Movierulz Website Link 2021


  • 4movierulz.li
  • 4movierulz.pe
  • 3 movierulz.vc
  • movierulz wap.org
  • 3movierulz.in
  • movierulz.com
  • movierulz ms
  • 6 movierulz plz 
  • movierulz ht
  • movierulz vc
  • movierulz zp 
  • 4 movierulz app
  • movierulz la
  • 4 movierulz max
  • 8 movierulz ac 
  • 4 movierulz ac
  • movierulz gg 
  • 3 movierulz com
  • movierulz tc 
  • movierulz ce

Top Movies Leaked By Movierulz


जैसा कि आप जान चुके हैं Movierulz वेबसाइट आज के समय में तमिलयोगी, इसैमिनी और तमिलरॉकेर्स से भी आगे निकल गया है। हाल के दिनों में यह वेबसाइट कई सुपरस्टार अभिनेताओं के फिल्मों को लीक कर चूका है। जैसे -

पेट्टा (Petta)
विश्वसम (Viswasam)
दरबार (Darbar)
केसरी (Kesari)
डिअर कॉमरेड (Dear Comrade)
सरकार (Sarkar)
महर्षि (Maharshi)
मिस्टर लोकल (Mr Local)
अयिरथिल ओरुवन (Aayirathil Oruvan)
पेरियारुम पेरुमल (Pariyerum Perumal)
इरु मुगन (Iru Mugan)
मगनगरम (Maanagaram)
गीता गोविंदम् (Geetha Govindam)
हैंगओवर 3 (Hangover 3)
कोमाली (Comali)
अंजान (Anjaan)
96
कदाराम कोंडन (Kadaram Kondan)
साहू (Sahoo)
आदित्य वर्मा (Adithya Varma)
एवेंजर्स: एंडगेम (Avengers: Endgame)
बाहुबली (Baahubali)
सुपर 30 (Super 30)
अनुच्छेद 15 (Article 15)
उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक (Uri: The Surgical Strike)
कबीर सिंह (Kabir Singh)

Movierulz के समान कुछ अन्य वेबसाइट



Movierulz का सिनेमा जगत पर असर



Movierulz की वजह से कई फ़िल्में जो थिएटर में या OTT प्लेटफार्म पर अच्छी कमाई कर सकता था वह नहीं कर सका। पूरी फिल्म इंडस्ट्री इन पायरेसी वेबसाइट की वजह से मुश्किल में पड़ जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हर साल तक़रीबन 2.8 बिलियन डॉलर का नुकसान सिनेमा उद्योग को इन वेबसाइटों की वजह से उठाना पड़ता है।

क्या Movierulz का इस्तेमाल करना सुरक्षित है?


सुरक्षा के दृष्टिकोण से यदि हम बात करें तो मोवीरुल्ज वेबसाइट का इस्तेमाल करना बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है। इसकी दो मुख्य वजहें हैं। 

जैसा कि आप जानते हैं, डॉट (DOT), भारत सरकार, ने पायरेसी को गैर-क़ानूनी अपराध घोषित कर दिया है और कानून में इसके लिए कड़े सजा का प्रावधान भी किया गया है। 

यदि कोई व्यक्ति कॉपीराइट सामग्री को गलत तरीके से प्रसारित करने का दोषी पाया जाता है तो उसके लिए जुर्माने और जेल की सजा हो सकती है। 

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है, “सरकार ने फिल्म चोरी को मिटाने के लिए निश्चित कार्रवाई की है। कोई भी व्यक्ति जो निर्माताओं की लिखित अनुमति के बिना फिल्म रिकॉर्ड कर रहा है, को 2019 में अनुमोदित सिनेमैटोग्राफ अधिनियम के अनुसार 3 साल तक की जेल की सजा का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा, दोषियों पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। अवैध टोरेंट वेबसाइटों पर पायरेटेड प्रतियों को प्रसारित करने वाले लोगों को जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है।"

"Movierulz" को इस्तेमाल करने की सलाह हम इसलिए भी नहीं देंगे क्योंकि ये वेबसाइट कमाई करने के लिए असुरक्षित विज्ञापनों का इस्तेमाल करती है जो आपके मोबाइल फ़ोन और कम्प्यूटर के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है। 

अतः पायरेसी वेबसाइट इस्तेमाल करना पूरी तरह से असुरक्षित है।

डिस्क्लेमर: पाइरेसी 1957 के कॉपीराइट अधिनियम के तहत एक गंभीर अपराध माना जाता है। हमारा उद्देश्य इस संबंध में आप सभी को जागरूक करना है। Lovehindi.com हर तरह की पायरेसी की कड़ी निंदा करता है। यह लेख केवल शैक्षिक उद्देश्य के लिए है और हम किसी भी तरह से पायरेसी को बढ़ावा नहीं देते हैं।

Share This Article

Add Comments

Your comment is valuable. Please do not spam.
EmoticonEmoticon