Vegamovies - 300Mb Movies Download from vegamovies.com

Admin 7:03 pm

Vegamovies.com - Download Bollywood, Hollywood 300Mb Movies, Vegamovies South Hindi Dubbed Movies Download, Vegamovies Netflix Web Series Download.


Vega Movies आज के समय में इंटरनेट पर तेजी से प्रचलित हो रहा एक Movie Downloading Website है। यहाँ से कई सुपरहिट बॉलीवुड, हॉलीवुड, और तमिल फ़िल्में डाउनलोड किया जा सकता है। और यूजर को कुछ भी खर्च नहीं करना पड़ता है। 

आज का यह आर्टिकल, "Vegamovies - 300Mb Movies Download from vegamovies.com" आपको बताएगा कि वेगामूवीज क्या है? आज यह प्रचलित क्यों होता जा रहा है? Vegamovies से लोग किस तरह मुफ्त में मूवीज और वेब सीरीज डाउनलोड कर ले रहा है? साथ ही आप यह भी जानेंगे कि मूवी डाउनलोड करने के नए तरीके क्या हैं?

इसलिए आप उस आर्टिकल पर आ चुके हैं जो आप तलाश कर रहे थे। अतः इस पोस्ट को पूरा ध्यान से पढ़ें ताकि आप मूवी डौन्लोडिंग तकनीक के सभी परिदृश्यों से परिचित हो सकें।

Vegamovies

Vegamovies क्या है? (What Is Vegamovies)


Vegamovies एक बढ़ता हुआ ऑनलाइन पायरेसी वेबसाइट है। Vegamovies के दर्शक मुफ्त में 300Mb साइज के HD Movies इसके वेबसाइट www.vegamovies.com से download कर सकते हैं। 

Vegamovies.com विभिन्न प्रकार के कॉपीराइट फिल्मों को अपने वेबसाइट के माध्यम लीक करता रहता है। 

Vegamovies कुछ अन्य बहुत ही बदनाम टोरेंट वेबसाइट जैसे -TamilRockers.comTamilYogi.comIsaimini.com की तरह ही नई-नई फिल्मों को रिलीज़ के तुरंत बाद ही लीक कर देता है।

Vegamovies वेबसाइट पर फिल्मों के बहुत ही शानदार संग्रह है जो कई केटेगरी में विभक्त है, जैसे कि 300Mb Movies, 720p Bollywood Movies, 720p Hollywood Movies, South Hindi Dubbed Movies, TV Shows, और Web Series आदि। 

Vegamovies से फिल्म कैसे Download किया जाता है?


अन्य पायरेसी वेबसाइट की तरह Vegamovies भी DOT नियामक के खिलाफ संचालित है जो नई-नई बॉलीवुड, हॉलीवुड, तमिल, तेलुगु, पंजाबी, फिल्मों और Netflix Web Series इत्यादि को लीक करता रहता है।

यहाँ एक बात गौर करने वाली है कि इस तरह के तमाम पायरेसी वेबसाइट पर भारत सरकार ने पाबंदी लगा रखा है। बावजूद इसके फिल्मों की पायरेसी कण्ट्रोल नहीं किया जा सका है। 

इसका मुख्य वजह यह है कि जब भी सरकार के आदेशानुसार ISP इन साइटों को ब्लॉक करता है तो इसका एडमिन सभी यूज़र्स को एक नए URL पर शिफ्ट कर देता है। 

इसलिए आप यदि Movie Download करना चाहते हैं तो आपको उस वेबसाइट के नए URL के बारे में पता होना चाहिए। 

Vegamovies.com से मूवी डाउनलोड करने के लिए आप निम्न प्रक्रियाओं का पालन कर सकते हैं -

स्टेप 1. सबसे पहले आप Vegamovies के ऑफिसियल वेबसाइट www.vegamovies.com को खोलें। यदि यह वेबसाइट उपलब्ध नहीं होगा तो ये आपको एक नयी वेबसाइट पर डाइवर्ट कर देगा।

स्टेप 2. वेबसाइट खुलने पर अपने पसंद के केटेगरी से मूवीज को सेलेक्ट कर ले या सर्च बॉक्स में सीधे movie का नाम डालकर सर्च कर लें।
 
स्टेप 3. Movie Download Link पर Click करने से आपके पास Quality चुनने का भी आप्शन मिलेगा। आप चाहे तो 300Mb Movies, 360p, 480p, 720p और 1080p में से किसी भी फॉर्मेट को चुन सकते हैं।

स्टेप 4. Download Button पर Click करते ही आपको कई Pop-up Ads खुलेंगे। इस तरह के Ads आपको भटकाते रहेगा। लेकिन अंत में आपकी सुझबुझ और धैर्य से आप सही Download लिंक खोज लेंगे और अपनी मनचाही मूवीज़ डाउनलोड कर पाएंगे।

Updated Vegamovies Link 2021


दोस्तों, Vegamovies.com एक Piracy Website है यह बात आप बखूबी समझ गए हैं l DOT अर्थात् Department of Tele-communication के गाइडलाइन में Piracy Website चलाना एक अपराध है। 

सरकार के सख्त कार्रवाई के बाद भी यह चल ही रहा है। इसका मुख्य वजह हमने पहले ही आपको बतलाया है वो है यूआरएल का बार-बार बदलना। 

VPN भी एक ऐसा जुगाड़ का नाम है जिसके जरिये आप ब्लॉक्ड यूआरएल को भी एक्सेस कर सकते है। 

Vegamovies के कुछ नए URL 2021 में निम्न प्रकार के हैं या हो सकते हैं जहाँ से आप पायरेटेड मूवीज को डाउनलोड किया जा सकता है -

  • Vegamovies.in
  • Vegamovies.vip
  • Vegamovies.me 
  • Vegamovies.cc
  • Vegamovies.ink
  • Vegamovies.life
  • Vegamovies.live
  • Vegamovies.mobi 
  • Vegamovies.cyou
  • Vegamovies.fund
  • Vegamovies.icu
  • Vegamovies.run 
  • Vegamovies.art
  • Vegamovies.co
  • Vegamovies.xyz
  • Vegamovies.co.in
  • Vegamovies.web
  • Vegamovies.biz
  • Vegamovies.net
  • Vegamovies.guru
  • Vegamovies.pw
  • Vegamovies.us
  • Vegamovies.tv
  • Vegamovies.cool
  • Vegamovies.trade

Vegamovies इतना प्रसिद्ध क्यों है?


Vegamovies के प्रसिद्धि का मुख्य वजह मूवी कलेक्शन है। इस वेबसाइट पर आपको 480p, 720p, और 1080p में Bollywood, Web Series, Dual Audio Film, Netflix, Amazon Prime, ALTBalaji, MXPlayer के तमाम नए-पुराने हॉट मूवी देखने को मिल जायेंगे। 

Popular Movies and Web Series on Vegamovies


Download [18+] Virgin Suspect Part 2 (2021)
Download [18+] Charmsukh (Jane Anjane Mein 3) Part 1
Download Outside The Wire (2021) Netflix Dual Audio
Download Tandav (Season 1) Hindi Amazon Prime Complete Web Series
Download Master (2021) Dual Audio Full Movie
Download The Power (2021) Hindi Full Movie
Big Boss (2020) Season 14
The Blade of Storm
Spell
Paurashpur
The Missing Stone
Soul
We can be Heroes
Turbulence 3 Heavy Metal
Archenemy
The Midnight Sky

Vegamovies की तरह कुछ अन्य पायरेसी वेबसाइट



Vegamovies के सिनेमा जगत पर असर



Vegamovies की वजह से कई फ़िल्में जो थिएटर में या OTT प्लेटफार्म पर अच्छी कमाई कर सकता था वह नहीं कर सका। पूरी फिल्म इंडस्ट्री इन पायरेसी वेबसाइट की वजह से मुश्किल में पड़ जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हर साल तक़रीबन 2.8 बिलियन डॉलर का नुकसान सिनेमा उद्योग को इन वेबसाइटों की वजह से उठाना पड़ता है।

Vegamovies का इस्तेमाल करना सुरक्षित है क्या?


जैसा कि आप जानते हैं, डॉट (DOT), भारत सरकार, ने पायरेसी को गैर-क़ानूनी अपराध घोषित कर दिया है और कानून में इसके लिए कड़े सजा का प्रावधान भी किया गया है। 

यदि कोई व्यक्ति कॉपीराइट सामग्री को गलत तरीके से प्रसारित करने का दोषी पाया जाता है तो उसके लिए जुर्माने और जेल की सजा हो सकती है। 

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है, “सरकार ने फिल्म चोरी को मिटाने के लिए निश्चित कार्रवाई की है। कोई भी व्यक्ति जो निर्माताओं की लिखित अनुमति के बिना फिल्म रिकॉर्ड कर रहा है, को 2019 में अनुमोदित सिनेमैटोग्राफ अधिनियम के अनुसार 3 साल तक की जेल की सजा का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा, दोषियों पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। अवैध टोरेंट वेबसाइटों पर पायरेटेड प्रतियों को प्रसारित करने वाले लोगों को जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है।"

Vegamovies को इस्तेमाल करने की सलाह हम इसलिए भी नहीं देंगे क्योंकि ये वेबसाइट कमाई करने के लिए असुरक्षित विज्ञापनों का इस्तेमाल करती है जो आपके मोबाइल फ़ोन और कम्प्यूटर के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है। 

अतः पायरेसी वेबसाइट इस्तेमाल करना पूरी तरह से असुरक्षित है। 

डिस्क्लेमर: पाइरेसी 1957 के कॉपीराइट अधिनियम के तहत एक गंभीर अपराध माना जाता है। हमारा उद्देश्य इस संबंध में आप सभी को जागरूक करना है। Lovehindi.com हर तरह की पायरेसी की कड़ी निंदा करता है। यह लेख केवल शैक्षिक उद्देश्य के लिए है और हम किसी भी तरह से पायरेसी को बढ़ावा नहीं देते हैं।

Share This Article

Add Comments

Your comment is valuable. Please do not spam.
EmoticonEmoticon