Tamilrockers.com 2021 - Tamilrokers Isaimini Movies क्या है?

Admin 4:01 pm

Tamilrockers Isaimini 2021 - Tamilrokers Isaimini Movies क्या है? Download HD Tamil Rockers Isaimini Movies from Tamilrockers.com 2021. New Live Link.


फिल्मों के पायरेटेड कॉपी को मुफ्त में उपलब्ध कराने के लिए पूरी भारत में कुख्यात Tamilrokers वेबसाइट को पूरी तरह बंद किया जा चुका है। 

लेकिन, फिर भी Tamilrokers Movies को आज भी लोग Isaimini, Kuttymovies, Movierulz जैसे साइटों से खूब डाउनलोड कर रहे हैं। 

आज का यह आर्टिकल, "Tamilrokers Isaimini Movies क्या है"? में बात करेंगे कि Tamilroker और Isaimini क्या है? Isaimini Tamilrokers में मूलभूत अंतर क्या है? इन वेबसाइट से Movie Download कैसे किया जाता है? और, सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह कि क्या इन वेबसाइटों से फ़िल्म डाउनलोड करना सही है?

Tamilrokers क्या है?


Tamilrokers एक कुख्यात मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट है जिसे वर्ष 2011 में Tamil Movies Free Download के लिए बनाया गया था।

Tamilrokers.com के नाम से संचालित यह टोरेंट साइट फ्री में दक्षिण भारतीय फिल्मों को रिलीज़ के तुरंत बाद लीक कर देता था। कई बार तो ऐसे भी मामले सामने आये कि फिल्म के थिएटर में रिलीज़ होने से पहले ही लीक हो गया। 

इन सब कारनामों को तमिलरॉकर्स के संचालक इतने शातिराना तरीके से करते थे कि उन्हें पकड़ पाना मुश्किल था।  लेकिन, मार्च 2018 में Tamilrokers .com वेबसाइट को चलानेवाले कुछ लोगों को गिरफ़्तार किया गया था। 

मई 2019 में, कोयम्बटूर, तमिलनाडु से इससे संबंधित कुछ और लोगों को गिरफ़्तार किया गया। और अंततः अक्टूबर 2020 में Tamilrokers को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। 

लेकिन आज भी लोग इंटरनेट पर Tamilrokers 2021 new movie download करने की सोच रहे हैं। 

ऐसा नहीं है कि लोग फिल्म डाउनलोड करना छोड़ दिए हैं! Tamilrokers के अतिरिक्त कई Pirated Movies Download Websites आज भी मौजूद हैं , जिसकी चर्चा हम आगे करेंगे।

Tamilrokers Isaimini

Isaimini क्या है?


Isaimini एक टोरेंट वेबसाइट है जहाँ से Tamilrockers की तरह Telugu, Tamil, Bollywood, Hollywood Movies Download किया जाता है।

Tamil rockers. com की तुलना में Isaimini में एक मूलभूत अंतर यह है कि इसे मोबाइल यूज़र्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसके ऊपर हमने एक सम्पूर्ण आर्टिकल लिखा है जिसे आप यहाँ देख सकते हैं - Isaimini.com Tamil Movies Download 2021.

Tamilrokers Isaimini Movies कैसे डाउनलोड करें?


हालाँकि, Tamilrokers.com और Isaimini.com दोनों ही वेबसाइट फिल्मों के पायरेटेड वर्जन को प्रसारित करने के लिए जिम्मेदार है। Tamilrokers के बंद होने  बाद Isaimini Tamilrokers की जगह लेता दिख रहा है। 

अगर आप Tamil Movies, Telugu Movies, Malayalam Movies, Bollywood Movies, Hollywood Dubbed Movies, और Tamil MP3 Songs Download करना चाहते हैं तो Isaimini New Website Link Isaiminimob.com को चेक कर सकते हैं। 

पायरेटेड फिल्मों का इस्तेमाल करना क्या लीगल है?


बिल्कुल नहीं! चाहे Tamilroker हो या Isaimini, इस तरह के सभी वेबसाइट DOT Compliance के  खिलाफ है। Department of Tele-communication (DOT), भारत सरकार, ने स्पष्ट कर दिया है कि Piracy, Copyright Act, 1957 के अधीन एक गंभीर अपराध है। 

जो भी वेबसाइट या व्यक्ति फिल्मों के पायरेसी के लिए जिम्मेदार होगा, या जो भी व्यक्ति पायरेटेड सामग्री का इस्तेमाल और उसका प्रसार करेगा, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्हें Cinematograph Act, 2019 के तहत 3 साल की सजा के साथ 10 लाख का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

Tamilrockers Isaimini.com कैसे काम कर रहा है?


यह कहा जा सकता है कि पायरेसी वेबसाइट को कोई बहुत ही दक्ष IT प्रोफेशनल संचालित करता है। यही वजह है कि कड़े क़ानूनी प्रावधान के बावजूद भी ये चल रहा है। ये लोग अपनी पहचान इस तरह छिपा लेते हैं कि इन्हें पकड़ना मुश्किल हो जाता है। 

अन्य कारण यह भी है कि सरकार और ISP से बचने के लिए ये लोग अपनी वेबसाइट का यूआरएल (URL) बदल देते हैं और पुराने सभी विज़िटर्स को नए डोमेन पर रिडायरेक्ट कर देते हैं। कई मामलों में दर्शक VPN के उपयोग से इस तरह के वेबसाइट का इस्तेमाल कर लेते हैं।

Isaimini.com के बंद होने के बाद कई नया लिंक जैसे कि Isaimini.co, Isaiminiweb.net, Isaiminimob.com जारी किया गया। इस तरह Isaimini आज भी सिनेमा पायरेसी का काम कर रहा है। 

Tamilrockers Isaimini का फिल्म उद्दोग पर प्रभाव 


पूरी दुनिया में फिल्म निर्माताओं के लिए पायरेसी एक चिंता का विषय है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मनोरंजन उद्द्योग को सालाना लगभग 2.8 बिलियन डॉलर का नुकसान हो रहा है। 

रिलीज़ हुई फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन Tamilrokers, Isaimini, Tamilyogi, Movierulz.vpn, Kuttymovies, Vegamovies, SSRMovies जैसी पायरेसी वेबसाइट के चलते बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। 

कुछ प्रचलित तमिल फ़िल्में जो Tamilrokers, Tamilyogi और Isaimini ने रिलीज़ के तुरंत बाद ही लीक कर दिया वे निम्नलिखित हैं - Petta, Viswasam, Darbar, Kesari, Dear Comrade, Sarkar, Maharshi, Mr Local, Aayirathil Oruvan, Pariyerum Perumal, Iru Mugan, Maanagaram, Geetha Govindam, Hangover 3, Comali, Anjaan, 96, Kadaram Kondan, Sahoo आदि।

डिस्क्लेमर: Copyright Act, 1957 के तहत पायरेसी एक गंभीर अपराध है। LoveHindi.com हर तरह की पायरेसी की कड़ी निंदा करता है। यह लेख केवल शैक्षिक उद्देश्य के लिए है और हम किसी भी तरह से पायरेसी को बढ़ावा नहीं देते हैं।

Share This Article

Add Comments

Your comment is valuable. Please do not spam.
EmoticonEmoticon