Isaimini Movies 2021 - Download Tamilyogi Isaimini.com Hindi Movies

Admin 3:54 pm

Isaimini Hindi Movies 2021 Download - Tamilyogi Isaimini.com Hindi Dubbed Tamil Movies, Hollywood Movies Download 2021 New Link Isai Mini.com In Hindi


OTT Platform के विकास के साथ ही भारत में ऑनलाइन मूवी देखने या उसे डाउनलोड करने का प्रचलन तेजी से बढ़ा है। स्मार्टफोन के इस्तेमाल ने इसे और अधिक विस्तार दिया है। 

Pirated Movies Download करने और करवाने का कारोबार भी इसके साथ-साथ ही बढ़ रहा है। इसके पहले भी हमने Tamilyogi Tamil Movie Download HD के बारे में लिखा है जो कि एक पायरेसी वेबसाइट है। आप उस आर्टिकल को दिए गए लिंक से पढ़ सकते हैं। 

आज का यह आर्टिकल, "Isaimini Movies 2021 - Download Tamilyogi Isaimini.com Hindi Movies" एक ऐसे ही Piracy Website Isaimini.com के बारे में है जो आपको यह बताएगा कि कैसे Tamil Yogi.com से Isaimini भिन्न है और लोग कैसे यहाँ से Hindi Movies Download कर रहे हैं?

आगे बढ़ने से पहले हम आपको याद दिला दें कि पायरेसी एक गैरकानूनी कार्य है और Lovehindi.com किसी भी प्रकार के पायरेसी की घोर निंदा करता है।

Tamilyogi Isaimini क्या है? (What Is Tamilyogi Isaimini?)


Isaimini (इसैमिनी) Tamilyogi की तरह ही एक पायरेसी वेबसाइट है जो उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए पायरेटेड फिल्मों का एक विशाल संग्रह प्रदान करती है।

यह सभी तरह के हिंदी फिल्मों जैसे कि Bollywood, Dubbed Hollywood, Tamil, New Telugu Movies, Malayalam, कन्नड़ आदि को Online लीक करता है और उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करता है। 

कभी-कभी तो यह फिल्म के थिएटर में रिलीज़ होने से पहले ही अपने वेबसाइट पर डाल देता है। 

लेकिन Tamilyogi.com वेबसाइट की तुलना में Isaimini.com में कुछ मूलभूत अंतर है। इस वेबसाइट को मोबाइल उपयोगकर्ताओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

Isaimini और Tamilyogi के बीच अंतर क्या है?


जैसा कि हमने पहले ही तमिलयोगी के इस आर्टिकल, Tamilyogi.pro में बताया है कि Tamil Yogi HD Movie Download करने का ऑप्शन देता है, जबकि Isaimini SD Movie Download करने का अवसर देता है।

Isaimini वेबसाइट पर अधिकांश मूवी 480x320 और 640x360 रेज़लुशन में आपको मिल जायेगा जिससे यह पता चलता है कि इस वेबसाइट को मोबाइल यूजर्स को टारगेट कर बनाया गया है। 

Isaimini Web मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय फिल्मों को टारगेट कर रही है। इसमें साल-वार तमिल फिल्मों की निर्देशिका के साथ-साथ तमिल डब की गई फिल्मों का विशाल संग्रह है। इसके अलावा, यह वेबसाइट पर अंग्रेजी हॉलीवुड फिल्मों को भी डाउनलोड करने का विकल्प दिया गया है।

Isaimini .com Tamil Music इंडस्ट्रीज को भी टारगेट कर रही है। Isaimini. com में मुफ्त डाउनलोड के लिए Tamil Mp3 Songs Download करने का एक अलग से केटेगरी भी है।

Isaimini
Isaimini Movies 2021

How to Download Isaimini Hindi Movies 2021?


Isaimini वेबसाइट DOT अनुपालन के खिलाफ संचालित है और new Tamil movies free download करने की सेवा प्रदान कर रहा है। और आप पहले से ही जानते हैं कि पाइरेसी एक गैरकानूनी गतिविधि है, इसलिए भारत सरकार ने इस तरह की वेबसाइट जैसे - Isaimini, TamilYogi, Gomovies, Tamilrockers, Movierulz, 123movies, Madrasrockers, आदि पर प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन सरकार द्वारा हर प्रयास ऐसी वेबसाइटों पर फिल्मों के लीक को रोकने में विफल रहा है।

पायरेसी फिल्मों के कारोबार में संलिप्त कई दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की गई है और उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी है। 

लेकिन, आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि इसके बावजूद Isaimini.net अभी भी चालू है और आप इसे बिना किसी VPN के इस्तेमाल के आराम से खोल सकते हैं और मूवीज डाउनलोड कर सकते हैं। 

हालाँकि, इसका एक मुख्य कारण यह भी है कि यह वेबसाइट सरकार के प्रतिबंधों से निपटने के लिए अपना डोमेन नाम बदलती रहती है।

Isaimini New Domain Link


Isaimini ने कई बार अपना डोमेन नाम में बदलाव किया है, जैसे कि Isaimini.com, Isaidubb.net, Isaidub.com, Isaiminiweb.net, Moviesda.com आदि। और इस प्रकार, Isaimini का hide and seek game जारी है।

Movies leaked by Isaimini.net


दुनिया भर की फिल्मों का बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन कई पायरेसी साइट्स से प्रभावित हुआ है, जो मुफ्त डाउनलोड के लिए कॉपीराइट सामग्री प्रदान करते हैं।

सिनेमा हॉल में दर्शकों की बड़ी संख्या में गिरावट दर्ज की गई है। इस प्रकार दुनिया भर में कई फिल्म निर्माताओं की सबसे बड़ी चिंता पायरेसी है।

Isaimini ने कई तमिल सुपरस्टार जैसे धनुष, रजनीकांत आदि की फिल्में लीक की हैं। इस साइट द्वारा लीक की गई कुछ लोकप्रिय फिल्मों में Petta, 2.0, Maari 2, Server Sundaram, Jasmine, Magan MGR, Porkasugal Aayiram और Asuran शामिल हैं जैसा कि कई मीडिया रिपोर्ट्स में बतलाया गया है।

Indian Government Action Against piracy


रिपब्लिकवर्ल्ड डॉट कॉम का कहना है, सरकार ने फिल्म पाइरेसी को खत्म करने के लिए निश्चित कार्रवाई की है। कोई भी व्यक्ति जो निर्माताओं की लिखित अनुमति के बिना फिल्म रिकॉर्ड कर रहा है, को 2019 में अनुमोदित सिनेमैटोग्राफ अधिनियम के अनुसार 3 साल तक की जेल की सजा का सामना करना पड़ेगा। इसके अलावा, दोषियों पर 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया जा सकता है। अवैध टोरेंट वेबसाइटों पर पायरेटेड प्रतियों को प्रसारित करने वाले लोगों को जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है।


Disclaimer: पाइरेसी एक ग़ैरकानूनी कार्य है और इसे 1957 के कॉपीराइट अधिनियम के तहत एक गंभीर अपराध माना जाता है। LoveHindi.com हर तरह की पायरेसी की कड़ी निंदा करता है। यह लेख केवल शैक्षणिक उद्देश्य के लिए है और हम किसी भी तरह से पायरेसी को बढ़ावा नहीं देते हैं।

हमारा उद्देश्य इस संबंध में आप सभी को जागरूक करना है। इसलिए, हम चाहते हैं कि आप किसी की मूल सामग्री को डाउनलोड करने का कानूनी तरीका ही चुनें।

Share This Article

Add Comments

Your comment is valuable. Please do not spam.
EmoticonEmoticon